अदाणी ट्रांसमिशन को मिला ग्रीनटेक एनर्जी कंजर्वेशन अवार्ड 2021

208

अदाणी ट्रांसमिशन को मिला ‘ग्रीनटेक एनर्जी कंजर्वेशन अवार्ड 2021′

अहमदाबाद, 22 सितंबर, 2021: ग्रिड को कार्बन मुक्त करने में अदाणी ट्रांसमिशन सबसे आगे है। ऊर्जा का संरक्षण और कार्बन फुटप्रिंट में कमी, ग्रिड के डीकार्बोनाइजेशन के बड़े उद्देश्य के लिए उठाए गए सबसे भरोसमंद कदम हैं।

वित्त वर्ष 20-21 के दौरान, ईएसजी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप, एटीएल ने कई पहलों को लागू किया। इनमें से प्रमुख पहलों में हरित ऊर्जा को अपनाना और इसकी निगरानी, ​​अलग-अलग फीडरों पर एनर्जी मीटर लगाना, कम खपत और सीएफएल/हैलोजन लैंप से अधिक कुशल एलईडी लाइट का उपयोग करना, बेसलाइन का निर्धारण, पारंपरिक संसाधनों पर निर्भरता कम करने के लिए डीजी सेट दक्षता पर नजर रखना और लगातार एनर्जी ऑडिट्स करना शामिल है।

Also Read This

देश के इलेक्ट्रिसिटी ट्रांसमिशन नेटवर्क का मजबूत विस्तार करते हुए, कार्बन फुटप्रिंट को कुशलतापूर्वक कम करने में अदाणी ट्रांसमिशन के सराहनीय कार्य के लिए हमेशा अदाणीग्रुप की प्रशंसा हुई है।

इस प्रवृत्ति को जारी रखते हुए, अदाणी ट्रांसमिशन ने ग्रीनटेक एनर्जी कंजर्वेशन अवार्ड-2021प्राप्त किया है, जिसका मूल्यांकन जूरी के प्रतिष्ठित सदस्यों द्वारा किया गया था। हमारी सफलता के बारे में बताने वाले प्रमुख पहलू हैं:

  1. ऊर्जा संरक्षण के लिए अपनाई गई पहल
  2. ऊर्जा संरक्षण का वित्तीय प्रभाव
  3. अवार्ड योग्य सर्वोत्तम प्रथाएं 

पुरस्कार समारोह का आयोजन इकोनॉमिक टाइम्स ग्रुप द्वारा 28 अगस्त 2021 को जम्मू-कश्मीर में ग्रीनटेक फाउंडेशन के माध्यम से किया गया था। एनटीपीसी, सेल और गेल जैसे प्रमुख सार्वजनिक उपक्रमों के साथ भारत की प्रमुख ऊर्जा और ट्रांसमिशन कंपनियों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया था।

यह अवार्ड विकास और भलाई में तालमेल बिठाने के लिए अदाणी ग्रुप में लागू सर्वोत्तम प्रथाओं को मान्यता प्रदान करना है।

अदाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड के बारे में

अदाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड (एटीएल) भारत के सबसे बड़े व्यापारिक समूहों में से एक, अदाणी ग्रुप की ट्रांसमिशन एवं डिस्ट्रिब्यूशन बिजनेस शाखा है। एटीएलदेश की सबसे बड़ी प्राइवेट ट्रांसमिशन कंपनी है, जिसका संचयी ट्रांसमिशन नेटवर्क ~ 17,200सीकेटी किलोमीटर है, जिसमें से ~ 12,350सीकेटी किलोमीटर परिचालन अवस्था में है और ~ 4,850सीकेटी किलोमीटर निर्माण के विभिन्न चरणों में है। एटीएलमुम्बई में लगभग 3 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा देने वाला डिस्ट्रिब्यूशन बिजनेस भी संचालित करता है। आने वाले वर्षों में ऊर्जा के मामले में भारत की चौगुनी जरूरत को देखते हुए, एटीएल मजबूत और भरोसेमंद पॉवर ट्रांसमिशन नेटवर्क बनाने के लिए, और रिटेल ग्राहकों की सेवा करने तथा 2022 तक ‘सबके लिए बिजली’ का लक्ष्य हासिल करने की दिशा में पूरी सक्रियता से काम करने के लिए तैयार है। 

अधिक जानकारी के लिए, कृपया वेबसाइटwww.adanitransmission.com/देखें। 

मीडिया के सवालों के लिए: कृपया रॉय पॉल Iroy.paul@adani.com से संपर्क करें।

दोस्तों, अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो पेज नीचे दिए गए बटन लाइक (लाइक), शेयर (शेयर) और फॉलो (करें) करें और इस पोस्ट को अपने दोस्तों, परिवार और अपने साथ काम करने वाले सहकर्मियों के साथ साझा करें, और अधिक स्वास्थ्य से संबंधित न्यूज़ों और लेखों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे पेज पर आते हैं।

(This News has not been edited by the Life Care team, it is published directly from the agency feed.)

Legal Disclaimer

LifeCareNews.in provides the information “as is” without warranty of any kind. We do not accept any responsibility or liability for the accuracy, content, images, videos, licenses, completeness, legality, or reliability of the information contained in this article. If you have any complaints or copyright issues related to this article, kindly contact the provider above.

 

Source Ruchi Gupta

Also Read This

Comments