Banas Dairy : 2020-21 में रिकॉर्ड भंग करने वाला वार्षिक टर्नओवर किया

21

गुजरात के एक ही जिले से कार्य करने वाली Banas Dairy ने 2020-21 में रिकॉर्ड भंग करने वाला वार्षिक टर्नओवर हासिल किया

पालनपुर, भारत, 23 जुलाई, 2021 /PRNewswire/ — Banas Dairy, जो कि भारत के गुजरात में बनासकांठा जिले के पशुपालकों और किसानों की जीवनरेखा है, ने अपने विकास के सफ़र पर रॉकेट सी तेज़ गति से आगे बढ़ते हुए वर्ष 2020-21 में रु. 12,982 का टर्नओवर हासिल किया है। मौजूदा बाज़ार में अपनी दमदार मौज़ूदगी की वजह से इस डेयरी ने बहुत ही कम समय में यह राजस्व हासिल करने में सफलता हासिल की है। Banas Dairy, जो कि गुजरात के महज एक ही जिले में स्थित है और पशुपालन करने वाले लगभग 4,50,000 परिवारों से जुड़ी है, यह पहले से लगातार बेहतर टर्नओवर हासिल करने में सक्षम रही है। वर्ष 2013-14 में डेयरी का टर्नओवर रु. 4,687 करोड़ था जो 2018-19 में बढ़कर रु. 9,808 करोड़ से भी अधिक हो गया।

2019-20 में टर्नओवर बढ़कर रु. 12,970 से अधिक हो गया। इसने अपने सभी पिछले रिकॉर्ड भंग करते हुए मौजूदा वर्ष 2020-21 में 12,982 करोड़ से अधिक का वार्षिक टर्नओवर हासिल किया है। इसके अलावा, इस वर्ष Banas Dairy ने पिछले वर्ष का अपना 67.96 लाख लीटर दूध प्रतिदिन प्रोसेस करने का रिकॉर्ड भी भंग कर दिया है।

“Banas Dairy के वार्षिक टर्नओवर के आंकड़े, हर साल बहुत तेज़ गति से बढ़ रहे हैं,” Shankar Chaudhary, चेयरमैन, Banas Dairy ने इस संबंध में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए यह बताया।

जिले के गौपालकों के कठिन परिश्रम और Banas Dairy के कुशल प्रशासन के कारण वे प्रगति कर रहे हैं और जिले के दूध उत्पादक वित्तीय आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहे हैं। COVID-19 महामारी की वजह से पिछला साल चुनौतियों से भरपूर रहा और जिले के किसानों और गौपालकों को उनके दैनिक जीवन में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, लेकिन दक्ष प्रशासन की वजह से Banas Dairy ने पशुपालकों को दूध का सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करते हुए पशुपालकों की आय दोगुनी करते हुए उनके विकास में सहायता की।  Banas Dairy के वार्षिक टर्नओवर के आंकड़े यह तथ्य स्पष्ट करते हैं कि Banas Dairy अपनी वृद्धि के सफ़र में एक नया बेजोड़ इतिहास रचने की दिशा में आगे बढ़ रही है।

Banas Dairy के बारे में

Banas Dairy गुजरात, भारत के बनासकांठा जिले में स्थित एक डेयरी है और यह एशिया की सबसे बड़ी दूध उत्पादक है। 1969 में, ऑपरेशन फ्लड के अंतर्गत राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड के नियम 1961 के अनुरूप इसकी स्थापना की गई थी। Galbabhai Nanjibhai Patel ने इस डेयरी की स्थापना में एक महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अधिक जानकारी के लिए, कृपया देखें http://www.banasdairy.coop/

मीडिया संपर्क:
Nishant Shah
Nishantshah@banasdairy.coop
9099399995

PRO
Banas Dairy
फोटो: https://mma.prnewswire.com/media/1579413/Banas_Dairy.jpg

SOURCE Banas Dairy

दोस्तों, अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो पेज नीचे दिए गए बटन लाइक (लाइक), शेयर (शेयर) और फॉलो (करें) करें और इस पोस्ट को अपने दोस्तों, परिवार और अपने साथ काम करने वाले सहकर्मियों के साथ साझा करें, और अधिक स्वास्थ्य से संबंधित न्यूज़ों और लेखों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे पेज पर आते हैं।

(This News has not been edited by the Life Care team, it is published directly from the agency feed.)

Legal Disclaimer

LifeCareNews.in provides the information “as is” without warranty of any kind. We do not accept any responsibility or liability for the accuracy, content, images, videos, licenses, completeness, legality, or reliability of the information contained in this article. If you have any complaints or copyright issues related to this article, kindly contact the provider above.

 

Also Read This

Comments