पोंटी चड्ढा फाउंडेशन ने ‘पीसीएफ कप’ क्रिकेट सीज़न III के लिए ट्रॉफी का अनावरण किया

116

पोंटी चड्ढा फाउंडेशन ने ‘पीसीएफ कप’ क्रिकेट सीज़न III के लिए ट्रॉफी का अनावरण किया

नई दिल्ली, 20 फरवरी, 2021ः पहले दो सीज़न में शानदार सफलता के बाद, पोंटी चड्ढा फाउन्डेशन (पीसीएफ) 6 मार्च 2021 से सिटीस्केप मीडियाकोम के साथ साझेदारी में पीसीएफ कप टूर्नामेन्ट के तीसरे सीज़न की शुरूआत करने जा रहा है। आठ सप्ताह तक चलने वाले इस टूर्नामेन्ट का समापन 25 अप्रैल 2021 को होगा। टूर्नामेन्ट की भव्य ट्राॅॅफी का अनावरण आज पार्क होटल, नई दिल्ली में किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि- श्री मनोज कुमार उपाध्याय, डायरेक्टर और डिप्टी अडवाइज़र, एनर्जी एण्ड इंटरनेशनल कोऑपरेशन, नीति आयोग, भारत सरकार तथा माननीय अतिथि- श्री हरिओम कौशिक, वाईस प्रेज़ीडेन्ट, हरियाणा ओलम्पिक एसोसिएशन भी मौजूद थे। लाॅन्च के अवसर पर मौजूद अन्य दिग्गजों में शामिल थे श्री राजीव गुप्ता, एमडी वेव ग्रुप, श्री एच. एस. कंधारी, डायरेक्टर, वेव एस्टेट, डाॅ वंदना शर्मा, डायरेक्टर, माता भगवती चड्ढा निकेतन और मनोज अत्री, संस्थापक सिटीस्केप मीडियाकोम और क्रिएटर पीसीएफ भी शामिल थे।

पीसीएफ कप के तीसरे संस्करण में 16 प्रतिभागी टीमें हिस्सा लेंगी, हर टीम एक अलग कोरपोरेट दिग्गज का प्रतिनिधित्व करेंगी। इनमें आज तक, डाबर, मारूति सुजुकी, केके मोदी ग्रुप, एचडीएफसी बैंक, एसबीआई कार्ड, तेवा, वेव, द स्टेट्समैन, प्राॅपरेज़ी रिएल्टी प्रा. लिमिटेट, रिसोर्स लाॅजिस्टिक्स, ट्रांज़ियन इंडिया लिमिटेड, सेलेबी इंडिया, पी एण्ड पी, टीएमएम मैगज़ीन और एचसीएल शामिल हैं।

ट्राॅफी के अनावरण पर श्री मनप्रीत सिंह चड्ढा, चेयरमैन, वेव ग्रुप ने कहा, ‘‘पीसीएफ कप के एक और सीज़न की शुरूआत करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। यह टूर्नामेन्ट कोरपोरेट जगत में प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को उल्लेखनीय मंच प्रदान करेगा, जो अपनी पसंद के खेल का आनंद उठा सकेंगे। साथ ही यह पेशेवरों के बीच आपसी सहयोगपूर्ण वातावरण को भी प्रोत्साहित करेगा। पीसीएफ पूरे समर्पण के साथ शिक्षा, कौशल विकास, स्वास्थ्य एवं खेल विकास की दिशा में काम कर रहा है। यह फाउन्डेशन द्वारा समाज पर सकारात्मक प्रभाव उत्पन्न करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है और हम इसका बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।’’

भारत में खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य के साथ पीसीएफ कप, पोंडी चड्ढा फाउन्डेशन की सबसे महत्वपूर्ण पहलों में से एक है। सिटीस्केप मीडियाकोम के सहयोग से आयोजित यह टूर्नामेन्ट कोरपोरेट जगत से शौकीन क्रिकेटरों एवं खेल प्रेमियों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए अनूठा मंच प्रदान करेगा। पीसीएफ कप क्रिकेट सीज़न प्प्प् का आयोजन भारत में टी 20 टूर्नामेन्ट के मानकों के अनुसार किया जाएगा।

पोंटी चड्ढा फाउंडेशन ने ‘पीसीएफ कप’ क्रिकेट सीज़न III के लिए ट्रॉफी का अनावरण किया

टूर्नामेन्ट के बारे में बात करते हुए श्री एच एस कंधारी, डायरेक्टर, वेव एस्टेट ने कहा, ‘‘महामारी के चलते हमारे शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ा है, ऐसे में स्वास्थ्य और सक्रिय जीवनशैली पर ध्यान देना ज़रूरी है। यह टूर्नामेन्ट शारीरिक फिटनैस को बढ़ावा देगा तथा साथ ही खेल प्रेमियों को भी अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का मौका देगा।’’

पोंटी चड्ढा फाउन्डेशन के बारे में

पोंटी चड्ढा फाउन्डेशन वेव ग्रुप की सीएसआर शाखा है जिसकी स्थापना श्रीमति जतिन्दर कौर चड्ढा द्वारा सितम्बर 2014 में उनके स्वर्गीय पति की याद में की गई, जो वेव ग्रुप के तत्कालीन दूरदृष्टा चेयरमैन थे। यह फाउन्डेशन बच्चों और कोरपोरेट कर्मचारियों के लिए भोजन सुरक्षा, सामुदायिक स्वास्थ्य, शिक्षा एवं कौशल प्रशिक्षण और खेलों की दिशा में काम करता है, साथ ही सेनिटेशन, महिला सुरक्षा एवं फिटनैस के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिए भी प्रयासरत है। माता भगवंती चड्ढा निकेतन फाउन्डेशन की एक महत्वपूर्ण पहल है। अपनी तरह का यह अनूठा स्कूल 1999 में स्थापित किया गया, जो दिव्यांगजनों के लिए शिक्षा, व्यवसायिक प्रशिक्षण, व्यवसायिक एवं फिज़िकल थेरेपी और क्षमता निर्माण की दिशा में काम करता है। यह पूर्णतया निःशुल्क प्रावधान अब तक तकरीबन 25000 दिव्यांग बच्चों को सशक्त बना चुका है।

पीसीएफ कप क्रिकेट, पीसीएफ फुटबाॅल लीग, फाउन्डेशन की कुछ पहलों में से एक है, जिनके माध्यम से संगठन समुदाय में खेलों के बारे में जागरुकता बढ़ाने तथा सक्रिय एवं स्वस्थ जीवनशैली को बढ़ावा देने के लिए कार्यरत है।

टीमेंः

समूह एः वेव, द स्टेट्समैन, प्राॅपरेज़ी रिएल्टी प्राइवेट लिमिटेड

समूह बीः मारूति सुजुकी, एचडीएफसी बैंक, रिसोर्स लाॅजिस्टिक्स, ट्रांज़ियन इंडिया लिमिटेड

समूह सीः 24 सैवन, टीएमएम, तेवा, पी एण्ड पी

समूह डीः आज तक, सेलेबी, एसबीआई कार्ड, एचसीएल

समय सूचीः

6 मार्च-11 अप्रैलः प्रीलीमिनेरी राउण्ड्स

17-18 अप्रैलः क्वार्टर फाइनल्स

24 अप्रैलः सेमी फाइनल

25 अप्रैलः फाइनल

For Queries:

Sneha SinghAnand Prakash
Corporate Communications & PR, Wave GroupAdfactors PR
Sneha.singh@waveinfratech.comwavegroup@adfactorspr.com 

दोस्तों, अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो पेज नीचे दिए गए बटन लाइक (लाइक), शेयर (शेयर) और फॉलो (करें) करें और इस पोस्ट को अपने दोस्तों, परिवार और अपने साथ काम करने वाले सहकर्मियों के साथ साझा करें, और अधिक स्वास्थ्य से संबंधित न्यूज़ों और लेखों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे पेज पर आते हैं।

(This News has not been edited by the Life Care team, it is published directly from the agency feed.)

Legal Disclaimer

LifeCareNews.in provides the information “as is” without warranty of any kind. We do not accept any responsibility or liability for the accuracy, content, images, videos, licenses, completeness, legality, or reliability of the information contained in this article. If you have any complaints or copyright issues related to this article, kindly contact the provider above.

 

Also Read This

Comments