सेफएक्सप्रेस ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में अपना अल्ट्रा-मॉर्डन लॉजिस्टिक्स पार्क लॉन्च किया

41

सेफएक्सप्रेस ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में अपना अल्ट्रा-मॉर्डन लॉजिस्टिक्स पार्क लॉन्च किया

कुल 1.50 लाख वर्ग फीट क्षेत्रफल वाले नए पार्क का उद्देश्य छत्तीसगढ़ में आर्थिक विकास को प्रोत्साहन देना है

रायपुर, छत्तीसगढ़, 24 जुलाई, 2021: भारत की सबसे बड़ी सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स कंपनी,  सेफएक्सप्रेस ने रायपुर में अपने अल्ट्रा-मॉडर्न लॉजिस्टिक्स पार्क का विस्तार किया है। यह अत्याधुनिक लॉजिस्टिक्स पार्क टाटीबंध, एनएच-6 पर मारुति सुजुकी शोरूम के पास स्थित है। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ के रायपुर में नई सेफएक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स फैसिलिटी का उद्घाटन करने के लिए सेफएक्सप्रेस के वरिष्ठ गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे, जिनमें श्री एस.के.जैन- वाइस प्रेसिडेंट, श्री संजय सिंह- एसोसिएट वाइस प्रेसिडेंट, एमपी और छत्तीसगढ़, श्री जेपी चौबे- एरिया मैनेजर, रायपुर और श्री पुनीत सरीन- मैनेजर, मार्केटिंग शामिल थे।

दीप प्रज्ज्वलन रायपुर के प्रतिष्ठित व्यवसायियों – श्री विनोद जैन बड़जात्या, श्री हरिंदर सिंह गारचा, श्री सागर गारचा और श्री रवि केडिया ने किया।

रायपुर भारत के विभिन्न उद्योगों का केंद्र है और यहां कई प्रसिद्ध ब्रांड्स के मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट भी हैं। छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े औद्योगिक केंद्रों में से एक होने के कारण, रायपुर सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स के दृष्टिकोण से एक महत्वपूर्ण स्थान है। रायपुर की इस पहचान को ध्यान में रखते हुए, सेफएक्सप्रेस ने रायपुर में अपने अत्याधुनिक लॉजिस्टिक्स पार्क का विस्तार किया है। यह विस्तार क्षेत्र में सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स के लिए एक नोडल पॉइंट के रूप में कार्य करेगा। यह फैसिलिटी एक महत्वपूर्ण स्थान पर है और भारत के सभी राज्यों के साथ इसकी मजबूत कनेक्टिविटी भी है।

सेफएक्सप्रेस ने रायपुर में अपने विश्व स्तरीय लॉजिस्टिक्स इंफ्रास्ट्रक्चर का विस्तार करने के लिए महत्वपूर्ण निवेश किया है। रायपुर में सेफएक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स फैसिलिटी 1.50 लाख वर्ग फीट भूमि में फैली हुई है। यह नई लॉजिस्टिक सुविधा अत्याधुनिक ट्रांसशिपमेंट और 3पीएल सुविधाओं के साथ है, जो इस क्षेत्र के औद्योगिक विकास को बढ़ावा देंगी। पूरे छत्तीसगढ़ में फैले कई उद्योगों के विकास में सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स की महत्वपूर्ण भूमिका है। रायपुर में सेफएक्सप्रेस लॉजिस्टिक्स पार्क इंफ्रास्ट्रक्चर संबंधी कमियों को दूर करने और पूरे छत्तीसगढ़ क्षेत्र की सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स से संबधित जरूरतों को पूरा करने में काफी सहायक रहेगा।

विस्तारित लॉजिस्टिक्स पार्क एक साथ 50 से अधिक वाहनों की लोडिंग और अनलोडिंग कर सकता है, क्योंकि गोदाम में तीन तरफ लोडिंग और अनलोडिंग सुविधाएं हैं जो माल की सुचारू और निर्बाध आवाजाही सुनिश्चित करती हैं। लॉजिस्टिक्स फैसिलिटी में होने वाले संचालन अत्यधिक सुव्यवस्थित है, जो रायपुर से पूरे भारत में सभी गंतव्य स्थलों के लिए देश का सबसे तेज़ ट्रांजिट-टाइम सुनिश्चित करता है। लॉजिस्टिक्स पार्क में 80 फीट से अधिक का कॉलम रहित फैलाव है, जो फैसिलिटी के भीतर बिना रुकावट के माल की आवाजाही की सुविधा प्रदान करता है। हर मौसम में माल की लोडिंग और अनलोडिंग करने के लिए, इस फैसिलिटी में 16 फीट चौड़ा कैंटिलीवर शेड है। लॉजिस्टिक्स फैसिलिटी में किसी भी इमरजेंसी से निपटने के लिए आवश्यक अग्निशमन उपकरण और प्रशिक्षित लोग हैं।

यह फैसिलिटी प्रकृति-अनुकूल इनिशिएटिव और टेक्नोलॉजी का आदर्श मिश्रण है। सेफएक्सप्रेस ने वर्षा जल संचयन प्रणाली को एकीकृत करके, एक विशेष हरित क्षेत्र विकसित करके और ऊर्जा संरक्षण के लिए दिन के समय प्राकृतिक धूप का उपयोग करके लॉजिस्टिक्स फैसिलिटी में विशेष पर्यावरण-अनुकूल इनिशिएटिव की शुरुआत की है। सेफएक्सप्रेस ने परिचालन क्षमता और इन्वेंट्री दृश्यता बढ़ाने के लिए मजबूत आईटी सिस्टम विकसित किया है।

सेफएक्सप्रेस के बारे में :-

सेफएक्सप्रेस ने 1997 में अपने ग्राहकों को लॉजिस्टिक उत्कृष्टता प्रदान करने और उनकी सफलता सुनिश्चित करने के मिशन के साथ अपनी यात्रा आरंभ की थी। आज फर्म भारत में सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स के ‘नॉलेज लीडर’ और ‘मार्केट लीडर’ के रूप में मजबूती से स्थापित है।

सेफएक्सप्रेस वितरण, 3पीएल और परामर्श सहित इनोवेटिव सप्लाई चेन सेवाओं की विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। यह फर्म एपैरल एवं लाइफस्टाइल, हेल्थकेयर, हाई-टेक, पब्लिशिंग से लेकर ऑटोमोटिव, इंजीनियरिंग एवं इलेक्ट्रिकल हार्डवेयर, एफएमसीजी एवं कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स तक 8 अलग-अलग बिजनेस वर्टिकल के लिए वैल्यू एडेड लॉजिस्टिक्स सेवाएं प्रदान करती है।

सेफएक्सप्रेस अपने ग्राहकों को अत्याधुनिक लॉजिस्टिक्स सॉल्यूशंस प्रदान करता है, ताकि वे अपनी मुख्य दक्षताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकें। फर्म विश्व स्तरीय वेयर हाउसिंग सहायता प्रदान करने से लेकर सामानों की समय-निर्धारित डिलिवरी सुनिश्चित करने तक, हर स्तर पर व्यवसायों में अधिकतम वैल्यू जोड़ती है।

पिछले ढाई दशकों से भारतीय आर्थिक विकास यात्रा में सेफएक्सप्रेस की महत्वपूर्ण उपस्थिति रही है। देश के आर्थिक विकास में योगदान देने के इरादे से सेफएक्सप्रेस ने अपने संचालन को भारत केंद्रित बनाया है। 18 मिलियन वर्ग फीट से अधिक के कुल वेयरहाउसिंग क्षेत्र के साथ, सेफएक्सप्रेस 5000 से अधिक कॉरपोरेट ग्राहकों को सप्लाई चेन और लॉजिस्टिक्स सेवाएं प्रदान करता है। 7500 से अधिक जीपीएस-सक्षम वाहनों और देश के सबसे बड़े डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क के साथ, सेफएक्सप्रेस भारत के सभी 31160 पिन कोड क्षेत्रों में डिलिवरी करता है। इस तरह सेफएक्सप्रेस भारत के हर वर्ग इंच तक अपनी पहुंच बनाता है। 

दोस्तों, अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी तो पेज नीचे दिए गए बटन लाइक (लाइक), शेयर (शेयर) और फॉलो (करें) करें और इस पोस्ट को अपने दोस्तों, परिवार और अपने साथ काम करने वाले सहकर्मियों के साथ साझा करें, और अधिक स्वास्थ्य से संबंधित न्यूज़ों और लेखों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे पेज पर आते हैं।

(This News has not been edited by the Life Care team, it is published directly from the agency feed.)

Legal Disclaimer

LifeCareNews.in provides the information “as is” without warranty of any kind. We do not accept any responsibility or liability for the accuracy, content, images, videos, licenses, completeness, legality, or reliability of the information contained in this article. If you have any complaints or copyright issues related to this article, kindly contact the provider above.

 

Also Read This

Comments